Helping The others Realize The Advantages Of रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ

Wiki Article



कोलकाता की साइंस सिटी में ब्रह्मोस, पृथ्वी समेत छह मिसाइलों की प्रतिकृतियां प्रदर्शित

व्यर्थ की बातों से बचेंगे. समय एवं ऊर्जा का बेहतर प्रबंधन रखेंगे. आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे. निजी संबंधों में सुधार होगा. रुटीन बना रहेगा. नवीन मित्र बनेंगे. कठिन परिश्रम से बचें. सीखने सिखाने पर जोर बना रहेगा.

चिया सीड जिन्हें साल्विया हिस्पैनिका भी कहा जाता है, उन.

केंद्र-राज्य रिश्तों पर सुप्रीम कोर्ट के दो बड़े फैसले

लंदन विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि प्रोसीएनिडिन्स, यौगिक जो आमतौर पर रेड वाइन में पाए जाते हैं, स्वस्थ रक्त वाहिकाओं को बनाए रखते हैं और उन कारकों में से एक हैं जो लंबे जीवन में योगदान करते हैं, जैसा कि मामला है सार्डिनिया और फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम के लोग। शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि पारंपरिक तरीके से बनाई गई रेड वाइन में अन्य वाइन की तुलना में प्रोसीएनिडिन्स का स्तर अधिक होता get more info है.

अंतिम प्रक्रिया (फिलटरेशन) : अंत में वाइन को फिलटरेशन प्रक्रिया से गुजारा जाता है। यहां वाइन में बचे किसी बैक्टीरिया और अनावश्यक सूक्ष्म पदार्थ को बाहर कर दिया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद अंत में रेड वाइन को कॉर्क स्टॉपर्स के साथ कांच की बोतलों में भरा जाता है। 

रेड वाइन विनेगर ट्राई किया है कभी? हमसे जानिए इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका

स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें जब नहीं ग्रहण किया हुआ द्वारा अत्यधिक। कुछ मीलाभ रेड वाइन

सबसे पहले अपनी पसंदीदा रेड वाइन का चुनाव करें।

लेकिन, जिन लोगों को शराब ही पीनी है, उनके लिए रेड वाइन सबसे अच्छा फैसला है।

रेड वाइन फेफड़ों के कार्य के लिए अच्छा था

डिमेनशिया की बीमारी होने का भी रिस्क कम : रोजाना एक से तीन ग्लास रेड वाइन का सेवन से डिमेनशिया और अल्जाइमर की बीमारी होने का रिस्क सामान्य लोगों की तुलना में काफी कम होता है।

गाउट से बचने के लिए वाइन से परहेज करें. चित्र : शटरस्टॉक

अल्कोहल पर निर्भरता - नियमित रूप से अगर कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा मात्रा में अल्कोहल या रेड वाइन का सेवन करे तो इससे उस व्यक्ति की अल्कोहल पर निर्भरता बढ़ जाती है और वह उसका आदी हो जाता है। यानी अल्कोहल की लत।

Report this wiki page